Top 10 tricks to look handsome in Hindi.




 हर कोई चाहता है कि वह क्लासी लगे देखने में हैंडसम लगे सारे लोग उसे अट्रैक्शन दे और वह अपनी जानकारी में सबकुछ वह करता है जिससे कि वह गुड लुकिंग लगे लेकिन फिर भी कुछ ऐसी गलतियां हमसे हो जाती है जो हमारे पूरे लुक को खराब करने के लिए काफी होती हैं तो आज मैं उन्हीं कुछ गलतियों के बारे में आपको बताऊंगा और कुछ ऐसे  हेक्स भी बताऊंगा जिससे कि आपको एक्स्ट्रा ऑर्डिनरी लुक पा सकते हैं देखिए ज्यादा लोग सोचते हैं कि अगर वह महंगे कपड़े पहनेंगे या फिर  ब्रांडेड कपड़े पहनेंगे तो बे हैंडसम लगेंगे तो यह आपकी सबसे बड़ी भूल है क्योंकि ब्रांड एक लिमिट तक ही आप की कमियों को छुपा सकता है बाकी आपको खुद ही यह डिसाइड करना होगा  तो चलिए शुरू करते हैं,

  1.  हेयर आपके शरीर में सबसे ऊपर आते हैं आपके बाल और यह आपके हैंडसम दिखने या स्मार्ट दिखने में अहम भूमिका निभाते हैं आपको अपने बालों को साफ रखना चाहिए और उन्हें अच्छी तरह से सेट भी रखना चाहिए बिखरे हुए या गंदे बाल आपकी इमेज को भी बहुत गंदा करते हैं  आप को ध्यान देना चाहिए कि आप बालों को सप्ताह में दो से तीन बार शैंपू करें  ज्यादा  जैल का भी यूज़ नहीं करना चाहिए या ज्यादा ऑयल भी नहीं डालना चाहिए  बालों को अच्छी तरह से स्टाइल करें  आपको अपने चेहरे के अकॉर्डिंग  हेयर स्टाइल चूज करना चाहिए । 
  2. फेस अब बालों के बाद आता है फेस  आपको  अपना चेहरा साफ रखना चाहिए यह बिल्कुल फर्क नहीं पड़ता है कि आप गोरे हैं या काले लेकिन अगर आपका चेहरा गंदा है तो आप दोनों ही स्थितियों में बड़े बेकार देखने में लगती हैं और लोग आपसे मिलना पसंद नहीं करते हैं इसलिए आपको अपना चेहरा साफ रहना चाहिए और आपको अपने दांत भी साफ रखने चाहिए सफेद दांत आपकी अट्रैक्टिवेनेस को काफी बढ़ा देते हैं बजाय पीले दांतो के आपको आइब्रो भी सेट करके रखनी चाहिए आपको अपनी आइब्रो पतली नहीं रखनी चाहिए अगर बिक्री हुई है तो उन्हें हल्का सा सेट भी कर सकते हैं अगर आपकी आंखें पीली है तो उनको सफेद रखना चाहिए उसके लिए आप आई ड्रॉप यूज कर सकते हैं। 
  3. दाढ़ी अगर  आपकी बीयर्ड अच्छी तरह से उगी हुई है तो आपको उसे साफ सफाई से और सेट करके रखना चाहिए लेकिन अगर आपकी दाढ़ी नहीं है तो आपको क्लीन सेव रखना चाहिए आप मूछें रख सकते हैं।  
  4. स्माइल आपको अपने चेहरे पर हमेशा हल्की सी स्माइल रखनी चाहिए जिससे आपकी स्मार्टनेस काफी बढ़ जाती है आप जब भी किसी से मिलने तो आपके चेहरे पर हल्की सी स्माइल होना चाहिए जिससे आप उसे आसानी से अट्रैक्ट कर सकते हैं और  तू सामने वाला व्यक्ति आपसे बोलने में झिझकेगा/गी भी नहीं और आसानी से कम्युनिकेशन हो सकती है।  
  5. mousturizer आपको अपनी फेस और बॉडी की नमी का ध्यान रखना चाहिए रूखा सूखा चेहरा देखने में बहुत ही भद्दा लगता है और रूखे सूखे हाथ पैर भी देखने में गंदे लगते हैं इसीलिए आपको कोई ना कोई मोश्राइजर जरूर यूज़ करना चाहिए और धूप में निकलने से पहले आपको सनस्क्रीन भी यूज़ करनी चाहिए आपको अपने चेहरे की साफ सफाई का ध्यान रखना चाहिए अगर आपको पिंपल्स होते हैं तो दिन में तीन से चार बार चेहरा धोना चाहिए और  ऑयल नहीं आने देना चाहिए।
  6.  कपड़े आपको अच्छे कॉन्बिनेशन के कपड़े पहनने चाहिए आपको ओके जिनके हिसाब से भी कपड़े पहनने चाहिए और आपको हमेशा फिटिंग के कपड़े पहनने चाहिए ढीले ढाले कपड़े पहनने से आदमी देखने में बहुत बदसूरत लगता है और आपको अपने शरीर पर भी काम करना चाहिए आपको डेली 1 घंटे एक्सरसाइज करनी चाहिए जरूरी नहीं है कि आप स्किनी बंदे हैं या आप मोटे बंदे हैं तो ही आप एक्सरसाइज करें आप कैसे भी हो आपको एक्सरसाइज अट्रैक्टिव बनाती है देखने में आप कुछ दिन ही एक्सरसाइज करेंगे और आप देखेंगे कि आप बाकी लोगों से दिखने में काफी अलग हो गए हैं और आप एक अलग लेवल का ही कॉन्फिडेंस फील करेंगे। 
  7. परफ्यूम आपको अच्छी क्वालिटी का परफ्यूम यूज़ करना चाहिए आपको ज्यादा  sharp perfume यूज नहीं करना चाहिए पर क्योंकि लिमिट 1 से 2 मीटर तक के लोगों तक ही होनी चाहिए ।
  8. जींस जींस का फैशन कभी आउटडेटेड नहीं होता है आपके अलमारी में जींस का एक अच्छा कलेक्शन होना चाहिये।
  9.  शूज आप को ध्यान रखना चाहिए कि आप के जूते गंदे ना हो क्योंकि आपने कपड़े कितने भी अच्छे पहन रखे हो अगर आपके जूते गंदे हैं तो आपकी ओवरऑल पर्सनैलिटी अफेक्टेड होती है और आपको सोच अपने ड्रेसिंग सेंस के अकॉर्डिंग ही यूज करनी चाहिए क्योंकि जूते  आपके ड्रेसिंग सेंस में एक बहुत ही अहम भूमिका निभाते हैं आपको कंफर्टेबल जूते पहनने चाहिए।
  10.  नाखून लड़कों को अपने नाखून काट के रखनी चाहिए क्योंकि बड़े नाखून एक अलग ही इफ़ेक्ट डालते हैं और नाखूनों की साफ-सफाई भी रखनी चाहिए।
  11. इस के लिये आप thank you भी बोल सकते हैं मुझे अच्छा लगेगा। 

2 comments:

Powered by Blogger.