12 shirt style rules to look स्मार्ट इन हिंदी


 

अगर आप भी शर्ट पहनते हो और चाहते हो कि आप कपड़े पहनकर स्मार्ट लगो और लोग आप को नोटिस करें तो आज मैं आपको कुछ ऐसे रूल्स बताने जा रहा हूं जी जो आपको शर्ट पहनने के तरीकों में काफी बदलाव लाएंगे और आपको काफी फायदा होगा और आप मुझे बाद में शुक्रिया जरूर बोलेंगे आज मैं आपको शर्ट स्टाइल करने के कुछ रूल बताने जा रहा हूं आपको इनको जरूर फॉलो करना चाहिए और आप  जरूर इनमें से कोई ना कोई  गलती करते होंगे जिसकी वजह से आपका पूरा स्टाइल बिगड़ सकता है तो चलिए शुरू करते हैं 

  1. shirt कम खरीदो अच्छी खरीदो आप शर्ट भले ही चाहे कम खरीदें लेकिन आपको थोड़ी महंगी और अच्छी शर्ट खरीदनी चाहिए क्योंकि अगर आपको ₹2000 में पांच शर्ट ले आते हो तो उससे कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा आपकी अलमारी में शिवाय कचरा इकट्ठा होने के कुछ नहीं होगा लेकिन अगर आप इसकी वजाय कोई महंगी shirt लेकर जाते हो तो लोग आप को नोटिस करेंगे और आप देने में भी काफी स्मार्ट लगोगे इसलिए अगर आपके पास पैसा कम है तो आपको ज्यादा शर्ट नहीं खरीदनी चाहिए कम और अच्छी शर्ट  खरीदनी चाहिए आपको एक शर्ट में कम से कम 1200 से 1500 रुपए खर्च करनी चाहिए.
  2.  lycra मटेरियल या कॉटन मटेरियल की शर्ट खरीदनी चाहिए लाइक्रा ऐसा कपड़ा होता है जो थोड़ा स्ट्रेचेबल होता है खींचने वाला कपड़ा होता है जिसकी वजह से आपको फिटिंग की कोई खास जरूरत नहीं पड़ती है अभी आपके शरीर में अच्छी तरह फिट हो जाता जाता है अगर आप थोडा़ ज्यादा खर्चा कर सकते हो तो आप कॉटन के लिए भी जा सकते हो।
  3.  ज्यादा पैसा मत खर्च करो अगर आप वास्तव में स्मार्ट दिखना चाहते हो तो इससे कोई खास फर्क नहीं पड़ता है कि आप बहुत ज्यादा पैसे से ही सर्ट  खरीदें आप हजार, पंद्रह सौ रुपए की बढ़िया शर्ट पहन सकते हो आपको शर्ट खरीदते वक्त पैसे पर नहीं बल्कि क्लासी लुक पर ध्यान देना चाहिए और 
  4. "आपके पास वाइट कलर ब्लैक कलर और लाइट ब्लू कलर की शर्ट हैं तो आप के काफी काम चल सकते हैं क्योंकि यह कलर ऐसे हैं जिन्हें आप पार्टी डेट या जॉब कहीं भी यूज़ कर सकते हो हर लड़के के पास इस तीन कलर की शर्ट जरूर होनी चाहिए" 
  5. pattern Bali shirt अगर आपको पैटर्न वाली शर्ट पहनने का शौक है तो आपको ज्यादा बड़े पैटर्न वाली साइट नहीं पहननी चाहिए आपको यह देखने में काफी अजीब लग सकती है आपको मिनिमल पैटर्न वाली शर्ट पहननी चाहिए और इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि शर्ट पर केवल दो कलर पैटर्न हो।
  6. class of shirts मैंने ऊपर बताया था आपको ज्यादा पैसा खर्च करने पर ध्यान नहीं देना चाहिए बल्कि इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि आप क्लासी दिखी आपको शर्ट में क्लास देखनी चाहिए कि शर्ट देखने में कैसी लग रही है आप को स्ट्रेट कॉलर वाली शर्ट लेनी चाहिए क्योंकि यह शर्ट देखने में बहुत स्मार्ट लुक देती हैं आपको ऐसी शर्ट लेनी चाहिए जिनके कॉलर पर बटन हो मतलब बटन डाउन शर्ट लेनी चाहिए अगर ऐसी शर्ट नहीं मिलती है तो आपको कॉलर टेप का यूज़ करना चाहिए।
  7.  Sleeves roll नियम आपको सर्ट हमेशा  स्लीव्स रोल करके पहननी चाहिए क्योंकि यह आपको देखने में एक कूल लुक देती है आप इस तरह से इसे कहीं पार्टी में भी या फिर ऑफिस में भी पहन सकते हो लेकिन आपको पार्टी में हमेशा स्लिव्स अप करके ही शर्ट पहननी चाहिए अगर आप उस अपनी स्लीव्स को रोल नहीं करना चाहते हो तो आप को ध्यान रखना चाहिए कि आपकी शर्ट थोड़ी अच्छी क्वालिटी की हो उसके कफ का साइज ज्यादा हो तभी आप शर्ट को रोल ना करें।
  8. आपको ठीक तरह से इस  स्लिव्स रोल करनी चाहिए कई लोग बहुत गंदे तरीके से शर्ट को ऊपर तक समेट लेते हैं आपको ऐसा बिल्कुल नहीं करना चाहिए।
  9.  प्रेस करके शर्ट पहननी चाहिए अगर आप शर्ट किसी भी ओकेजन पर पहनने जा रहे हो तो आप को ध्यान रखना चाहिए कि आपकी शर्ट ठीक तरह से प्रेस की हुई हो क्योंकि बिना इस्त्री की हुई सर्ट बहुत गंदी लगती है और आपको ऐसा बिल्कुल नहीं बननी चाहिए और मैं नहीं चाहता हूं कि आप की बेज्जती हो।
  10.  Tak In Karen yah Tak out  आप लोगों को यह डिसाइड करना काफी मुश्किल होता होगा कि आपको अपनी सर्ट इन करनी चाहिए या आपको शर्ट  टक इन करके पहननी चाहिए या बाहर निकालकर पहननी चाहिए अगर आपकी शर्ट  v shape की है तो आप शर्ट बाहर निकाल कर भी पहन सकते हैं और आप इस तरह की शर्टस को  टक इन भी कर सकते हैं आपको अपनी आर्म की लेंथ शर्ट से नापनी चाहिए अगर दोनों की लंबाई बराबर है तो आप शर्ट को बाहर निकाल सकते हैं और अगर आपकी शर्ट स्ट्रेट है तो आपको बिल्कुल भी टक आउट नहीं करना चाहिए आपको टक इन करके ही पहनी चाहिए।
  11.  अगर आप lairing करना चाहते हो मतलब अगर आप शर्ट और टीशर्ट को एक साथ पहनना चाहते हैं तो आपको अंदर ब्लू कलर की या वाइट कलर की टी-शर्ट ही पहननी चाहिए आपको इसके अलावा कोई भी दूसरी टीशर्ट नहीं यूज़ करनी चाहिए क्योंकि यह देखने में काफी कूल लुक देती हैं.
  12.  आप शर्ट के साथ शॉर्ट्स भी पहन सकते हो लेकिन फिर आपको उसके लिए  स्निकरस या फ्लिप फ्लॉप इस्तेमाल करने होंगे वैसे आपको शर्ट के साथ जींस, ब्लैक डार्क पैंट्स या फिर आप ग्रे कलर की जींस भी पहन सकते हो जो काफी bold look देती है।

No comments:

Powered by Blogger.