कैसे पता करें कि आप किसी से सच्चा प्यार करते हैं या आकर्षण है?




नमस्कार दोस्तों आज मैं जिस टॉपिक पर बात करने जा रहा हूं वह टॉपिक भी हमारी जिंदगी में उतना ही जरूरी है जितना की अन्य टॉपिक्स आज मैं आपको बताने जा रहा हूं कि सच्चा प्यार क्या होता है और हमारी जिंदगी में क्या क्या बदलाव आते हैं अगर हमें किसी से सच्चा प्यार हो जाता है वैसे एक साधारण व्यक्ति की जिंदगी में 90 परसेंट चांस अट्रैक्शन के ही होते हैं तो चलिए शुरू करते हैं सबसे पहले मैं आपको बताऊंगा,


             ❤ ❤सच्चा प्यार कैसे होता है❤❤

यह कोई कहानी नहीं है आप इस बात को अपनी रियल लाइफ से रिलेट कर सकते हैं

_ यह बात मैं आपको कुछ इस तरह समझाता हूं कि मान लीजिए आप की एक फ्रेंड है जो दिखने में ठीक ठाक है कोई ज्यादा सुंदर नहीं है ना ही ज्यादा पैसे वाली है आप उसके साथ पिछले कई सालों से रह रहे हैं आपकी उसके साथ कई बार लड़ाई होती है लेकिन आप लोग आखिर में सब कुछ भूल जाते हैं और हमेशा साथ साथ रहते हैं साथ खाते पीते हैं अपनी सारी समस्याएं एक दूसरे के साथ शेयर करते हैं और आप लोगों के पास कभी करने के लिए बातें खत्म ही नहीं होती हैं अब आप को इस बात से बिल्कुल फर्क नहीं पड़ता है कि वह देखने में बहुत ज्यादा सुंदर नहीं है और ना ही वह अमीर है लेकिन आप फिर भी उसके साथ बहुत आराम से रहते हैं और आपको लगता है कि आप इस तरह से पूरी जिंदगी काट सकते हैं तो यकीन मानिये यही सच्चा प्यार होता है लेकिन आप इसे कभी मानेंगे नहीं और ज्यादातर लोग कभी नहीं मानते है कि क्योंकि उनकी नजर में सच्चे प्यार का मतलब केवल खूबसूरती और पैसा ही होता है।

                 अट्रैक्शन क्या होता है 

आप किसी सुंदर लड़की को देखते हैं या लड़की किसी सुंदर लड़की को देखते है या पैसा वाले लड़के को देखती है तो वह एकदम उसकी तरफ अट्रैक्ट हो जाता\जाती है और उसके साथ अपने सुनहरे भविष्य के सपने देखने लगते/लगती हैं और उन्हें लगता है कि उन्हें सच्चा प्यार हो गया है लेकिन जब कुछ समय बाद उन्हें वह लड़का\लड़की मिल जाता है जब वह उनकी गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड बन जाते हैं तो भी देखते हैं कि कुछ समय बाद अब बात पहले जैसी नहीं रही है उन्हें सामने वाले इंसान में इंटरेस्ट नहीं रहा है उन लोगों की धीरे-धीरे लड़ाई होना शुरू हो जाती है और एक दूसरे की बातें बर्दाश्त नहीं रहती हैं उन लोगों के विचार भी नहीं मिलते हैं और फिर दोनों का ब्रेकअप हो जाता है यह अट्रैक्शन होता है जो पहले कुछ समय के लिए होता है या केवल मतलब के लिए होता है और जब मतलब पूरा हो जाता है तो यह खत्म हो जाता है।


___ अब मैंने आपको सच्चे प्यार और अट्रैक्शन में अंतर तो बता ही दिया है और आशा है कि आप लोग समझ ही गए होंगे आप लोगों ने इसे अपनी वास्तविक जीवन से रिलेट किया होगा लेकिन मैं फिर भी आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहा हूं जिसके बाद द्वारा आपको आसानी से समझ पाएंगे कि आपको किसी इंसान से क्या वास्तव में सच्चा प्यार हो गया है, 

  1. सच्चे प्यार की सबसे बड़ी निशानी है भरोसा अगर आपको किसी भी इंसान पर आंखें बंद करके भरोसा कर सकते हैं फिर चाहे वह आपकी बहन भाई मां-बाप या पत्नी गर्लफ्रेंड या दोस्त क्यों ना हो आप उनसे सच्चा प्यार करते हैं।
  2.  अगर आपका साथी कुछ गलत करता है या उसके अंदर कोई गलती होती है तो आप उसे सुधारने का प्रयास करते हैं और उसे ठीक तरीके से समझाते हैं। 
  3. आप लोगों में हमेशा लड़ाई होती रहती है लेकिन आखिर में सब कुछ ठीक हो जाता है और आप लोगों को एक दूसरे की बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है आप लड़ाई में क्या हुआ सब कुछ भूल जाते हैं ।
  4. अगर आपके साथ ही दुखी होता है तो आपको भी दुख होता है और आप उसका दुख जल्द से जल्द खत्म करना चाहते हैं जो सच्चे प्यार की निशानी है।
  5.  अगर आप किसी से सच्चा प्यार करते हैं तो आप उसके लिए कुछ भी कुर्बान कर सकते हैं  क्योकि उसे खुश देखना चाहते हैं और आप अपनी चीज में और उसकी चीज में कोई अंतर नहीं करते हैं और उसकी अच्छाई के लिए कोई निर्णय लेने से पहले एक बार भी नहीं सोचते है ।
  6. आप  तो गुस्से में कुछ भी कह सकते हैं कि आप उससे लड़ाई होने पर कुछ भी कह लेते हैं लेकिन अगर कोई उसके बारे में कुछ कहता है तो आपको बहुत बुरा लगता है और आप दूसरे से नाराज हो जाते हैं।
  7.  आपको उसके विना कहीं जाना अच्छा नहीं लगता है आपको उस साथी भी हमेशा कभी महसूस होती है और आपको लगता है कि वह भी आपके साथ होना चाहिए ।
  8. अगर आप किसी से सच्चा प्यार करते हैं और वह आपको हासिल नहीं हुआ है तो भी आपको कोई फर्क नहीं पड़ता है आप केवल उसकी खुशी देखना चाहते हैं और आप अपनी बात मानने के लिए उस पर बिल्कुल भी दबाव नहीं डालते हैं ।
  9. सच्चा प्यार हमेशा एक तरफा होता है आपको कोई फर्क नहीं पड़ता है कि दूसरा इंसान आपसे प्यार करता भी है या नहीं करता है और अब कभी जानना भी नहीं चाहते हैं ।
  10. आप को इस बात से कोई खास फर्क ही नहीं पड़ता कि वह व्यक्ति आपसे प्यार नहीं करता है लेकिन हां इस बात से बहुत फर्क पड़ता है कि वह आपसे प्यार करता है।
  11. आप जब अपने साथी के साथ होते हैं तो अपनी सारी समस्याएं और परेशानियां भूल जाते हैं और आसपास के लोगों को भी भूल जाते हैं और आपको लगता है कि यह क्षण कभी खत्म नहीं होने चाहिए।
  12. आप अपने जीवन की हर घटना उस व्यक्ति के साथ शेयर करते हैं और इस काम को करने में आपको बहुत खुशी मिलती है ।
  13. कोई भी नई बात होती है आप उसको सबसे पहले बताते हैं आप उसकी चिंता करते हैं।

5 comments:

  1. Dear Sir,
    Registrations open for RNTalks Blogging Awards 2021 & Receive Gifts Up to 10K+
    There are plenty of blog awards out there that are often disguised efforts to obtain links. If you are a blogger and are regular on the blogosphere, you'd notice the Blogger's Choice Awards badge on many blogs or other awards by similar names. Ultimately there is nothing but a badge and no prizes given. At RNTalks Blogging Awards 2021 you can nominate your favorite blogs and vote for other nominated blogs as well and there is a physical (in Kind) prize and precious backlinks to be won.
    For more details visit the RNTalks Blogging Awards 2021 page on our website.

    ReplyDelete

Powered by Blogger.